1 डब्ल्यूटीसी के शीर्ष पर शैरी क्लारफेल्ड और वाई चिंग सोह

टनल टू टावर्स क्लाइंब न्यूयॉर्क शहर एक बहुत ही खास है। वन वर्ल्ड ट्रेड सेंटर (2009 तक फ्रीडम टॉवर) संयुक्त राज्य अमेरिका की सबसे ऊंची इमारत है और यह उस जमीन पर खड़ा है जहां 9/11 तक मूल ट्विन टावर थे ...

यह आयोजन टनल टू टावर्स फाउंडेशन का ध्वज है और तुलनात्मक भावनात्मक पृष्ठभूमि वाली कोई अन्य दौड़ नहीं है। 5 जून, 2022 को हमने 2 साल के कोरोना ब्रेक के बाद पुनरुद्धार को चिह्नित करते हुए 6 वें संस्करण को देखा और हमेशा की तरह अभिजात वर्ग के एथलीटों ने सुबह 5 बजे से थोड़ा असामान्य समय पर चढ़ाई शुरू की।

यह शैरी क्लारफेल्ड का दिन था। एम्पायर स्टेट बिल्डिंग रन अप के साथ-साथ टी2टी क्लाइंब एनवाईसी के सभी पिछले संस्करणों में पोडियम स्पॉट की एक श्रृंखला के बाद लॉन्ग आइलैंड निवासी अंततः जीत के लिए चढ़ गया। उनका 15:53 ​​का समय समग्र रूप से दूसरा सर्वश्रेष्ठ और कुल मिलाकर 9 सेकंड तेज था और मैक्सिको की मारिया एलिसा लोपेज की महिला उपविजेता थीं। अंत में 1 WTC पर पोडियम पर फ्लोरिडा के रहने वाले रोज़लिन रसेल (PHI) थे। स्ट्रैट जिल पाहा में यूएस चैंपियनशिप सहित कई जीत के बाद इस बार एक और मैक्सिकन एथलीट, एलिजाबेथ एगुइलर से पहले चौथे स्थान पर संतोष करना पड़ा। वेरिटी रीस के साथ 6 वें और ट्रिसिया ओ'हारा के साथ परिचित चेहरे, जिन्होंने इस विशेष कार्यक्रम में भाग लेने के लिए सैन फ्रांसिस्को से महाद्वीप को पार किया। महिला क्षेत्र की मजबूती लिंग समानता तथ्य से दिखाई देती है कि ट्रिसिया का 19:15 कुल मिलाकर 14 वां स्थान है!

वाई चिंग सोह दौड़ से पहले निर्विवाद रूप से पसंदीदा थे और जैसा कि अपेक्षित था मलेशियाई विश्व नंबर 1 ने 1WTC को उन इमारतों की लंबी सूची में जोड़ा था जिन पर वह विजयी हुए थे। संभवत: उनके जीतने के अंतर को सीढ़ी की दौड़ में प्रतिशत के रूप में देखा गया है; उनका 12:46 शैरी से 3 मिनट से अधिक तेज था और पुरुष उपविजेता रॉबर्टो वेलाज़क्वेज़ की तुलना में 4 मिनट से अधिक तेज था। टावररनिंग मेक्सिको के इस बहुत सक्रिय राष्ट्रपति ने सीढ़ियों पर अपनी सबसे बड़ी व्यक्तिगत सफलता का जश्न मनाया, जबकि ईस्ट कोस्ट टॉवर के अनुभवी स्टीफन मार्सालिस ने आखिरी पोडियम स्थान लेते हुए एक और बार उत्कृष्ट प्रदर्शन किया।