टॉवररनिंग यूरोपीय चैंपियनशिप - रेस रिपोर्ट माले

कुछ प्रीरेस पसंदीदा थे। उनमें से एक, वाई चिंग सोह, चैम्पियनशिप महिमा के लिए योग्य नहीं था, लेकिन रैंकिंग अंक एकत्र करने के लिए वारसॉ की यात्रा की। मलेशियाई, रैंकिंग फिर से शुरू होने के बाद ताजा नंबर एक, उच्चतम स्तर पर दौड़ और 19 सीढ़ी दौड़ की नाबाद श्रृंखला का विस्तार करने के लिए उत्सुक था। यह सिलसिला 1 फरवरी, 2020 को दुबई के अल्मास टॉवर में पांडे से पहले शुरू हुआ, जहां पहली बार एवर वाई चिंग ने पोलैंड के पिओटर लोबोडज़िंस्की को 2 सेकंड से हराया। दुर्भाग्य से पिओट्र, जो तब से सीढ़ियों पर दौड़ नहीं लगा था, को रोंडो 1 में घरेलू लाभ के साथ इस अपेक्षित द्वंद्वयुद्ध से कुछ ही दिन पहले वापस लेना पड़ा। एक अन्य पसंदीदा जर्मनी से गत चैंपियन क्रिश्चियन रिडल था जो हर जगह दौड़ में जीतने में सक्षम है। 10 साल पहले जीत के अपने रोंडो इतिहास और 2016 की यूरोपीय चैंपियनशिप में कांस्य पदक के बावजूद इटली के फैबियो रूगा के बारे में किसी ने ज्यादा बात नहीं की।

महिलाओं की तरह सबसे पहले पुरुष चढ़ाई दिन में सबसे तेज बनी रही। वाई चिंग सोह ने 3:41,5 और क्रिश्चियन रिडल ने 3:49 का समय लिया। और फिर बिब 5 के साथ फैबियो रूगा शीर्ष पर पहुंच गया और उसका समय 3:41,8 था - वाई चिंग की तुलना में केवल 0,3 सेकंड धीमा! थोड़ा आश्चर्य। केवल दो एथर एथलीट पहली हीट, ऑस्ट्रियाई जैकब मेयर और चेक टॉमस मैसेक में सब4 बार कामयाब रहे। लेकिन जैकब पहले से ही जानता था कि उसने शुरू से ही बहुत कुछ किया है। वह लंबे समय से सीढ़ियां नहीं दौड़ रहा था और उसके पास अपने घर के पास कोई उपयुक्त प्रशिक्षण विकल्प नहीं था। इससे पहले कि वह कुछ साल पहले पहाड़ पर दौड़ता था, टॉमस सीढ़ियों पर बहुत प्रतिस्पर्धी था और जाहिर है कि उसके पैर इस विशेष भावना को नहीं भूले थे।

एथलीटों को दो लिफ्ट की सवारी में तुरंत नीचे लाया गया और लगभग 15 मिनट बाद पहली गर्मी को अंतिम गर्मी के लिए फिर से इमारत पर हमला करना पड़ा। महिलाओं के विपरीत 7 एथलीट (पदक की दौड़ के बाहर सभी) दूसरी गर्मी में तेजी से समय देखने में कामयाब रहे: टॉमस सेल्को (एसवीके), इराकली चुबिनाशविली (जीईओ), नीदरलैंड के दोनों एथलीट (गेरको फ्लोर और मार्लो पोस्ट), मैथ्यू प्लीज (GBR) और दो घरेलू धावक; लगभग 20 सेकंड के सबसे बड़े सुधार के साथ डैनियल कोस्ज़ीकोव्स्की और लगभग समान समय के साथ क्रिज़िस्तोफ़ गॉलस!

हीट टू की शुरुआत वाई चिंग ने 3:55 से की और उसके बाद क्रिश्चियन की ओर से थोड़ी तेज 3:52 से। सभी ने फैबियो का इंतजार किया और उसने कर दिखाया। उनका 3:50,7 दूसरी हीट में सबसे तेज समय साबित हुआ और जर्मन एथलीट के लिए वेई चिंग से 5 सेकंड पहले और क्रिश्चियन अर्थ सिल्वर मेडल से 10 सेकंड पहले इतालवी यूरोपीय चैंपियन का ताज पहनाया। अपने 4:17 के साथ टॉमस अपने साथी एडेला की तरह कांस्य लेने में कामयाब रहे! स्टीफन स्टेफिना (एसवीके) ने जैकब को पीछे छोड़ दिया और चैंपियनशिप में चौथा स्थान हासिल किया और सर्वश्रेष्ठ घरेलू एथलीट के रूप में पावेल रुस्जाला ने कुल मिलाकर 7 वां स्थान हासिल किया और चैंपियनशिप में 6 वें स्थान पर अंतिम मनी रैंक हासिल की।

अंत में हमें 500+ शौकिया धावकों के साथ-साथ फायर फाइटर और किड्स डिवीजनों के साथ Bieg Na Szczyt Rondo 1 के इस 1oth संस्करण को पूरी तरह से व्यवस्थित करने के लिए स्पोर्टेवोल्यूशन से Piotr Jakobik और उनकी टीम को धन्यवाद देना है। चारों ओर खुश चेहरे थे और यूरोपीय चैंपियनशिप के साथ अंतरराष्ट्रीय टॉवर रनिंग परिवार ने एक महान पुनरुद्धार का जश्न मनाया!