लोरोस रेस रिपोर्ट

3 जुलाई को LOROS टॉवर रन यूरोप में एक आवासीय भवन में एक साल से अधिक समय के बाद पहली बड़ी इनडोर दौड़ थी। यह सेंट जॉर्ज टॉवर में आयोजित किया जाता है, जो लीसेस्टर के केंद्र में एक छात्र आवास है। यह मिडलैंड्स शहर हाल ही में "बिग सिक्स" जीतने वाली ट्राफियों के साथ-साथ LOROS हॉस्पिस चैरिटी के अलावा एकमात्र सॉकर क्लब की मेजबानी करता है जो वार्षिक टॉवर रन का आयोजन करता है।

LOROS टॉवर रन एकमात्र यूरोपीय टॉवर रनिंग टूर रेस है, जो महामारी के ब्रेक से "बच गई" है। पिछले मार्च में आयोजित 2020 संस्करण में हमने मजबूत अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता देखी और पाठ्यक्रम रिकॉर्ड धारकों सारा फ्रॉस्ट और वाई चिंग सोह द्वारा जीत हासिल की। इस साल कोरोना प्रतिबंधों के बावजूद 150 से अधिक प्रतिभागियों ने पदक और एक गिलास प्रोसेको कमाते हुए 20 कहानियों पर चढ़ाई की।

इस वर्ष के संस्करण का अंतर्राष्ट्रीय स्पर्श महिला विजेता चियारा क्रिस्टोनी द्वारा जोड़ा गया था। यह लंबे समय तक लंदन में रहने वाले इतालवी टावररनर के लिए पहली जीत नहीं थी, फिर भी एक विशेष जीत थी। उसके खत्म होने पर चिप की चटाई विफल हो गई और उसे कुछ निर्णायक सेकंड गंवाते हुए वापस मुड़ना पड़ा और फिर से उस पर कदम रखना पड़ा। दूसरे प्रयास में चियारा अपने प्रभावशाली प्रदर्शन को दोहराने में सफल रही और 2:14 ने उसे महिला चैंपियन बना दिया। हो सकता है कि उसके हाल के पहले हाफ मैराथन ने उसे आवश्यक सहनशक्ति दी हो।

2:15,8 के समय के साथ उपविजेता एक अन्य अनुभवी टावररनर, सोनजा शेक्सपियर थी। विश्व रैंकिंग में अभी भी शीर्ष 10 में वह अपने प्रदर्शन से संतुष्ट थी, विशेष रूप से परिवार के अतिरिक्त 9 महीने पहले स्वाभाविक रूप से उसके प्रशिक्षण विकल्पों पर कुछ प्रभाव पड़ा था। Sonjas की बहुमुखी प्रतिभा इस तथ्य से दिखाई जाती है कि उसका अगला लक्ष्य पति डेविड के साथ लंदन मैराथन है!

महिला दौड़ में तीसरा पोडियम स्थान 2:30,6 में लिजी जोन्स को मिला। यह उसकी पहली सीढ़ी दौड़ थी, लेकिन आगे और भी अनुसरण करेगी। Lizzie एक उत्सुक धावक, सड़क साइकिल चालक भी है और अपने साथी के साथ कुछ वर्षों के लिए YouTube चैनल "मदर फादर रनर" भी चलाती है।
2:42,5 में ऐलेन बैट्सन का 5वां स्थान उल्लेखनीय है।

दिन का सबसे तेज़ समय, 1:32,2, लारेंस बॉल द्वारा प्रदान किया गया था, जो ब्रिटिश टॉवररनिंग में एक जाना-माना नाम है। घरेलू दौड़ में जीत के लिए अतिरिक्त और नियमित पोडियम स्थान लॉरेंस महाद्वीपीय दौड़ के अनुभव के साथ यूके के कुछ एथलीटों में से एक है। 2019 में उन्होंने यूएफओ में छठा स्थान हासिल किया, एक ऐसी दौड़ जिसमें दुनिया के अधिकांश टॉप 10 ने प्रतिस्पर्धा की।

मज़ेदार विवाहित जोड़े कभी-कभी अपनी-अपनी जातियों में समान स्थान देकर अपनी एकता का प्रदर्शन करते हैं। यह यहां भी हुआ। सोनजा की तरह डेविड हैरिस ने 1:44,9 में उपविजेता स्थान का दावा किया। दूसरे प्रयास में उन्होंने दिन का तीसरा सबसे तेज़ समय भी देखा और परिवार की सबसे नई सदस्य एमिला को शीर्ष तक ले जाते हुए एक और पावरवॉक जोड़ा। परिवार के रिकॉर्ड को पूरा करने के लिए युवा रयान 3:13,9 में समाप्त हुआ।

पुरुष दौड़ में तीसरा 1:50,6 में रान्डेल वर्गास था। मूल रूप से कोस्टा रिका से उन्हें ताइवान में सीढ़ी दौड़ में बहुत अनुभव और सफलता मिली है, जिसमें 101 पर एक टीम जीत भी शामिल है। हाल ही में लंदन में अपनी ब्रिटिश पत्नी के बाद वह स्थानीय टावररिंग समुदाय में अपनी पहचान स्थापित करने के इच्छुक हैं। हम देखेंगे

LOROS टॉवर रन का यह छठा संस्करण अभी भी कठिन परिस्थितियों में एक शानदार घटना थी और यूके में खेल की अग्रणी शक्ति, TotalMotion Towerrunners के लिए लंबे समय के बाद पहली बार मिलन हुआ।